BIG BREAKING ! दरभंगा सीट को लेकर राजद – कांग्रेस आमने – सामने…

दरभंगा सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद सोमवार राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह भी मौजूद रहे. बीते शुक्रवार ही आजाद को आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया.
कांग्रेस में शामिल होने के बाद कीर्ति आजाद ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की. आजाद ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई. मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर से सम्मानित किया.

करीबियों ने दावा किया है कि वे दरभंगा से ही कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. उनके लोग पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि राहुल गाँधी और लालू यादव के बीच इसको लेकर सहमति हो चुकी है. आजाद 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर दरभंगा से लोकसभा सांसद चुने गए थे. हालांकि बाद में डीडीसीए में घोटाले का आरोप लगाकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर उन्होंने निशाना साधा था. इससे बीजेपी की काफी किरकिरी हो रही थी. जिसकी वजह से 2015 में बीजेपी ने आजाद को निलंबित कर दिया था.
महागठबंधन की ओर से चुनाव लड़ने के सवाल पर आजाद दरभंगा से लड़ने का दावा कर चुके हैं. उनका कहना था कि वे लगातार तीन बार से दरभंगा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. लिहाजा दूसरी जगह से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता.
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद का बेटा होने के नाते कीर्ति आजाद के परिवार का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है. ऐसे में उनके कांग्रेस में जाने को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी दिनों से गर्म था. आखिरकार उन्होंने आज सोमवार को कांग्रेस का हाथ थामा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!