12 सितंबर 2020 को केंद्रीय उड्डयन मंत्री आदरणीय श्री Hardeep Singh Puri जी के आगमन को लेकर आज सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया

कल दिनांक 12 सितंबर 2020 को केंद्रीय उड्डयन मंत्री आदरणीय श्री Hardeep Singh Puri जी के आगमन को लेकर आज दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया, माननीय मंत्री दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण एवं उड़ान संबंधी कार्यों की समीक्षा करेंगे। बीते दिनों दिल्ली में मैंने माननीय मंत्री जी से मुलाकात की एवं मंत्री जी से स्वयं आकर दरभंगा एयरपोर्ट के निरीक्षण करने का आग्रह किया था, जिसके परिणामस्वरूप कल माननीय मंत्री जी दरभंगा आ रहे है।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री Narendra Modi जी के नेतृत्व वाली सरकार मिथिला के सर्वांगीण विकास हेतु सदैव तत्पर रही है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपने प्रधामंत्रित्व काल में दो भाग में विभक्त मिथिला को एक किया तथा मैथिली को संविधान के अष्टम अनुसूची में शामिल कर मिथिला का मान सम्मान बढ़ाया, वहीं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मिथिला के केंद्र दरभंगा में एयरपोर्ट तथा एम्स देकर मिथिला के विकास में नया अध्याय जोड़ने का काम किया। मोदी सरकार ने मैथिली को सीबीएसई पाठ्यक्रम में शामिल कर तथा पाग पर डाक टिकट जारी कर मिथिला को गौरवान्वित किया।

प्रधानमंत्री जी ने महत्वाकांक्षी उड़ान योजना की शुरुआत वर्ष 2015 में की थी जिसके तहत छोटो शहरों को हवाई सेवा से जोड़ना था, उसी क्रम दरभंगा का चयन हवाई सेवा शुरू करने के लिए किया गया।

कोरोना, बाढ़ व अत्यधिक बारिश से उतपन्न हुए प्रतिकूल परिस्थिति के कारण हवाई सेवा शुरू करने में विलंब हुआ। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी इस क्षेत्र के लोगों ने बाढ़ व अत्यधिक बारिश का सामना किया जिस कारण कार्य सुचारू रूप से नहीं चल सका, लेकिन अब कार्य तेज गति से प्रारंभ हो रहा है जल्द दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होगी।

विदित हो कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए मैं अपने विधायकी काल से प्रयासरत रहा हूं तथा सांसद बनने के बाद लोकसभा में भी इसके लिए प्रश्न किया और लगातार ज्ञापन एवं दूरभाष के माध्यम से माननीय उड्डयन मंत्री को वस्तु स्थिति से अवगत कराने का कार्य किया है।

मिथिला के केंद्र दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार एवं इस कार्य में सहयोग देने हेतु बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी को धन्यवाद।

इस निरीक्षण में मेरे साथ जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम जी एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के डीजीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!