संगठन ने शुरू किया अनिश्चितकालीन आमरण अनशन


बिरौल अनुमंडल की प्रमुख समस्याओं को लेकर नवभारत युवा सामाजिक सेवा संगठन की ओर मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन दूसरी दिन भी जारी रहा। प्रखंड से लेकर अनुमंडल अधिकारी अब तक किसी प्रकार की सुधि लेने नही पहुंचे है। अनशन पर बैठे संगठन के अध्यक्ष कमलेश राय ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 7 पंचायतों के 60 हजार से अधिक आबादी के बीच अवस्थित पोखराम उप स्वास्थ्य केन्द्र पर स्वास्थ्य सेवा की सम्पूर्ण व्यवस्था नही होने से इतनी बड़ी आबादी की इलाज भगवान भरोसे चल रहा है। गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए बिरौल सीएससी जीवन-मौत से जूझकर जाना पड़ता है । पोखराम गांव से डेढ़ वर्ष पूर्व सत्यम अपहरण कांड की जांच पुलिस प्रशासन को अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।

सत्यम के परिजन दर-दर की ठोकरें खा रही है। अभी भी उनको आस है मेरा बच्चा जीवित है पुलिस उसे ढूंढ देगी। श्री राय ने अपहरण कांड की सीबीआई जांच की मांग की है। वही सिसौनी-शंकर रोहार जर्जर मुख्य पर प्रतिदिन लोगों को जान जोखिम में डालकर चलना पड़ता है। इस सड़क से हजारों लोगों का प्रखंड मुख्यालय से सम्पर्क टूट गया है। पोखराम गांव अवस्थित कमला नदी पर अंग्रेज जमाना के बने पुल जर्जर हो गया है। इस पुल से प्रतिदिन हजारों बच्चे पठन-पाठन के लिए विद्यालय जाते है। बच्चों अपना जीवन हाथ मे लेकर पुल को पर करते है।

गौड़ा बौराम प्रखंड के बगरासी पंचायत के हाँसोपुर गांव में स्वास्थ्य केन्द्र बंद पड़ा है। बाढ़ग्रस्त व सुदूर पिछड़ा इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा का नही होना सरकार सुशासन के दावों का पोल खोलती है। श्री राय ने कहा कि अनुमंडल के एमएलए, एमपी, एमएलसी और तमाम प्रशासनिक अधिकारियों एवं सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाना चाहता हूँ। आमजन इन सरकारों की घोषणाओं और इवेंट मैनेजमेंट को जान चुकी है। इन सभी समस्याओं का समाधान अतिशीघ्र नहीं होगा तो आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर बिरौल ऑटो चालक संघ की ओर से भी कामलेश राय को समर्थन देकर प्रशासन को चेतावनी दिया है। वही जे जे कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष नीरज चौधरी ने प्रमुख मांगों को समर्थन देकर शीघ्र इन मांगों को समाधान करने की मांग किया है। इस मौके पर संगठन के सचिव लालू कुमार, लक्ष्मीकांत झा, दुर्गानंद झा, रोशन यादव, रामकृष्ण चौधरी, विवेक चौधरी, निरंजन मंडल, सत्यम के पिता मनिक मंडल, दीपक मिश्रा, हीरा मिश्रा, कौशल झा, अनिल महतो, पशुपति ठाकुर, नटवर प्रसाद सिंह, कन्हैया झा, पंकज चौधरी, श्रीराम झा, अनिता देवी, ममता देवी, जगतरानी देवी, संजय चौधरी, केशव आचार्य सहित अनुमंडल क्षेत्र के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!