मुखिया पति रेजाउद्दीन हत्याकाण्ड को ले इंसाफ मंच, ऐपवा व भाकपा(माले) नेताओं की टीम मिले उनके परिजनों से।

मुखिया पति रेजाउद्दीन हत्याकाण्ड को ले इंसाफ मंच, ऐपवा व भाकपा(माले) नेताओं की टीम मिले उनके परिजनों से।

आज इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, ऐपवा दरभंगा जिला सचिव शनीचरी देवी, रसीदा खातून भाकपा माले के जिला स्थाई कमिटी सदस्य सह सदर मनीगाछी एरिया सचिव अशोक पासवान, इंसाफ मंच के नुरूददीन अंसारी ने आज राघोपुर उत्तरी पंचायत के मुखिया पति रेजाउद्दीन हत्या कांड को लेकर पीड़िता मुखिया रेहाना खातून, पुत्र, भाई सहित मौजूद परिवार के सदस्यों से मिलकर घटना की जानकारी लिया और उनके न्याय की लड़ाई में पूरी मदद का आश्वासन दिया।

इंसाफ मंच-ऐपवा-माले नेताओं के सामने पीड़ित परिवार ने पुलिस निष्क्रियता पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं।

उनलोगों ने टीम को बताया कि रियाजुद्दीन हत्याकांड में पकड़ाये नसीम उर्फ शेरअली खां के जेब से 32000 रुपये का पैकेट बरामद हुआ था जो उसे चर्चित मुखिया पति रियाजुद्दीन की हत्या के लिए सुपारी के रूप में दिया गया था। लेकिन पुलिस उनकी हत्या की सुपारी देने वाले साजिशकर्ता की खोजबीन करने में निष्क्रिय हैं।

इस मौके पर इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि पुलिस राजनैतिक दवाब में रियाजुद्दीन हत्याकांड की लीपापोती में लगी हैं। इस हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि नीतीश-मोदी के सरकार मे जन प्रतिनिधि दलित वंचितों अल्पसंख्यक महिलाओं पर दमन अत्याचार भयंकर रूप से बढ़े है।

ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी ने कहा कि मनीगाछी में तीन-तीन जन प्रतिनिधि दलित वंचित अल्पसंख्यकों की हत्याकांड हो चुकी है पर अपराधियों पुलिस के जरिये ठोस कारवाई नहीं होने के कारण अपराधी बरी हो गए। इस हत्याकांड में साजिशकर्ता को बचाने व राजनीतिक संरक्षण बंद नहीं हुआ तो पंचायत से लेकर पटना तक संघर्ष तेज किया जाएगा । उन्होंने महिला मुखिया रेहाना खातून व उनके परिवार की सुरक्षा की गारंटी करने की मांग जिला प्रशासन से भी किया।

भाकपा(माले)सदर- मनीगाछी एरिया प्रभारी अशोक पासवान ने कहा कि राघोपुर उत्तरी के मुखिया पति की हत्या एक राजनैतिक प्रतिद्वंदिता में ही की गई हैं। इंसाफ मंच-ऐपवा- माले नेताओं ने कहा कि हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच व परिवार के जरिये पुलिस जांच पर उठाये सवालों को दरभंगा पुलिस कप्तान के समक्ष रखने के लिए 14 जुलाई को एसएसपी के सामने धरना-प्रदर्शन आयोजित किया गया हैं।

दरभंगा की रिपोर्ट।
https://youtu.be/Zx3mm7DkUaY

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!