पटना:राहुल गाँधी की सलाह पर विचार करें केंद्र सरकार, बोले बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा।

पटना:राहुल गाँधी की सलाह पर विचार करें केंद्र सरकार, बोले बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा।

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा है कि वर्तमान परिदृश्य में केंद्र सरकार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए गए सलाह का अनुपालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने वर्तमान आर्थिक हालातों के मद्देनजर बेहद उचित समाधान बताया है. केंद्र सरकार को राहुल गांधी के सलाह को समझते हुए अभी प्रधानमंत्री जनधन खाता, पेंशन योजना संबंधी खाता तथा प्रधानमंत्री किसान योजना के खातों में नगद 7500 रुपए ट्रांसफर करना चाहिए.

वर्तमान स्थिति में इन खातों में नगद पैसों का हस्तांतरण गरीबों के लिए संजीवनी के समान होगा. राहुल गांधी ने जो सलाह दिए हैं. अगर केंद्र सरकार उस मुताबिक कार्य करती है तो वर्तमान राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन के दौरान गरीबों को दोनों समय का भोजन जरूर उपलब्ध हो जाएगा.

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने बताया कि राहुल गांधी के द्वारा दिए गए यह सुझाव केंद्र सरकार के लिए तथा संपूर्ण देश के गरीब तबके के लिए कोरामिन साबित होगा. यदि केंद्र सरकार अभी गरीबों से जुड़े इन खातों में रकम को हस्तांतरित करती है तो सरकार के पास उभरते हालातों से निपटने के लिए कार्य योजना तैयार करने का समय भी निकल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!