दरभंगा सांसद कीर्ति झा आजाद आज थामेंगे कांग्रेस का ‘हाथ’

भाजपा से निलंबित चल रहे सांसद कीर्ति झा आजाद सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस का हाथ थामेंगे. बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की उपस्थिति में कीर्ति झा आजाद कांग्रेस में शामिल होंगे. हालांकि आजाद 15 फरवरी को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले थे, लेकिन जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के चलते उनकी  ज्वाइनिंग टाल दी गई है. अब वो 18 फरवरी को कांग्रेस का थामेंगे.

बता दें कि दरभंगा से सांसद व भाजपा से निलंबित नेता कीर्ति झा आजाद सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे. बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा व विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह अभी दिल्ली में ही हैं. उनके समक्ष कीर्ति झा आजाद कांग्रेस की सदस्यता लेंगे. इस संबंध में उन्होंने पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर सांसद कीर्ति झा आजाद ने कांग्रेस में शामिल होने की अपनी मंशा जाहिर की थी.

गौरतलब है कि कीर्ति आजाद ने अपनी राजनीतिक पारी का आगाज बीजेपी से शुरू किया था. लेकिन फिलहाल वो भाजपा से निलंबित चल रहे हैं. दरअसल अरुण जेटली के खिलाफ बगावत करना उन्हें महंगा पड़ा और पार्टी से उन्हें निष्कासित होना पड़ा. आजाद दरभंगा लोकसभा सीट पर तीसरी बार सांसद चुने गए हैं.

कीर्ति आजाद पहली बार 1999 में सांसद बने थे. इसके बाद 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद कीर्ति आजाद को आरजेडी के अशरफ फातमी के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था. लेकिन 2009 के लोकसभा चुनाव में इसी दरभंगा सीट से जीतने में सफल रहे. इसके बाद उन्होंने तीसरी बार 2014 के चुनाव में जीत हासिल की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!