चुनाव से पहले चिराग ने दी नीतीश को चुनौती

पटना:चुनाव से पहले चिराग ने दी नीतीश को चुनौती,कहा- बिहार का सीएम बनकर करेंगे जनता की सेवा,सब कुछ BJP पर निर्भर।

बिहार विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान की महत्वाकांक्षा बढ़ती जा रही है एक बार फिर चिराग पासवान ने सीएम बनने की इच्छा जता कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीधे तौर पर चुनावती दे डाला है।हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सब कुछ भाजपा पर निर्भर करता है कि वह सीएम का उम्मीदवार किसे बनाएगी।

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने चुनावी चाल चलना शुरू कर दिया है एक निजी चैनल के कार्यक्रम में चिराग ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि मैं बिहार का सीएम बनना चाहता हूं चिराग ने कहा की बिहार की सेवा करने के लिए क्यों नहीं कोई ऐसा चाहेगा मेरी प्राथमिकता में बिहार है और मैं इसकी सेवा इसके नजदीक रह कर करना चाहता हूँ।

गौरतलब है कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इससे पहले भी कई मुद्दों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने की कोशिश की है कोरोना संकट के दौरान भी वे लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं वही कुछ दिन पहले बिहार के अस्पतालों में व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने सरकार पर सवाल खड़ा किया था।

गौरतलब है कि लोजपा बिहार में सत्ता में बैठी एनडीए की हिस्सा है।लेकिन चिराग पासवान एक तरफ जहां भाजपा के साथ दोस्ती दिखाते हैं तो वहीं जदयू पर हमला करने से बाज नहीं आ रहे चिराग पासवान ने कहा है कि मैंने बिहार में चेहरा बदलने की बात कभी नहीं की लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया की भाजपा जिसे सीएम का उम्मीदवार बनाएगी उसे सहजता से स्वीकार करेंगे।

बता दें कि वरिष्ठ भाजपा नेता व गृह मंत्री के द्वारा कई बार कहा जा चुका है कि बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के द्वारा भी स्पष्ट तरीके से कहा गया है बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। इस बीच चिराग के द्वारा यह कहा जाना कि मौका मिला तो बिहार का सीएम जरूर बनेंगे कहीं न कहीं यह दर्शाता है कि चिराग लगातार बिहार में चेहरा बदलने को बेताब हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!