सुशांत सिंह राजपूत पटना से दिल्ली और फिर मुंबई तक का सफर।

दरभंगा समाचार में आप सभी का स्वागत है जैसा के हमें पता है कि सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच नहीं रहे कारणवश उन्होंने आत्महत्या कर ली आत्महत्या के अभी तक कोई वजह सामने नहीं आया है पुलिस और आला अधिकारी की जांच करने में जुट गई है। आत्महत्या की सूचना घर में काम करने वाले हैं एक नौकर ने दिया और कई जगह से यह पता चल रहा है कि वह मेंटली स्ट्रेस पिछले 6 महीनों से विगत रह रहे थे हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।

11 इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम क्लीयर करने वाले सुशांत ने इस वजह से 2006 में छोड़ दी थी पढ़ाई…

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फैमिली 2002 में पटना छोड़कर दिल्ली (Delhi) शिफ्ट हो गयी थी.

पटना. बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का जन्म पटना में हुआ था. वह पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी के मलडीहा गांव के निवासी थे. उनकी मां की मृत्यु 2002 में हो गई थी. इसी साल सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली पटना छोड़कर दिल्ली (Delhi) शिफ्ट हो गयी थी. पटना के सेंट करेंस हाईस्कूल से पढ़ाई करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने आगे की पढ़ाई कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल नई दिल्ली से की है. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई को छोड़कर एक्टिंग के करियर को चुना था. लेकिन ऐसा नहीं था कि वे पढ़ाई में औसत थे.
11 इंजीयरिंग एंट्रेंस एग्जाम किए क्‍लीयर

सुशांत सिंह राजपूत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम 2003 में 7वीं रैंक हासिल की थी. इसके बाद सुशांत सिंह ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (अब दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी) से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की लेकिन कोर्स के तीसरे साल उन्होंने पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग शुरू कर दी. वे फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी थे. आईएसएम धनबाद सहित उन्होंने करीब 11 इंजीनियरिंग परीक्षाएं पास की थीं, जिनमें एक इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स का एंट्रेंस एग्‍जाम भी था.
थिएटर और डांस पर ध्यान देने के कारण…
सुशांत अपने कॉलेज दिनों में ही थिएटर और डांस पर ध्यान देने लग गए थे. इस कारण पढ़ाई का वक्त नहीं मिल पा रहा था. यही वजह रही कि उन्‍होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग तीन साल पढ़ाई पूरी करने बाद चौथे वर्ष में अंततः छोड़ दी और पूरा ध्यान डांसिंग और एक्टिंग पर ही लगा दिया.

श्यामक डावर की डांस क्लास ज्‍वाइन की थी
जब सुशांत कॉलेज के दिनों में थे श्यामक डावर की डांस क्लासेज ज्वाइन की थी. उसी दौरान इनके मन में एक्टिंग में अपना करियर बनाने का ख्याल आया था. इसी डांस ग्रुप में कुछ ऐसे साथी थे जो बैरी जोंस क्लासेज अटेंड कर रहे थे. उन्हीं से प्रभावित होकर राजपूत ने भी एक्टिंग क्लासेज ज्वाइन कर ली थी. श्यामक डावर के डांस कॉलेज में एडमिशन के चंद महीनों में ही डावर के स्टैंडर्ड डांस ट्रूप में शामिल हो गए. इसके बाद 2005 के 51 फिल्म फेयर अवॉर्ड में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर इनका चयन हुआ. फिर इसके बाद पुन: 2006 में ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ गेम्स के ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया था.
बहरहाल, सुशांत का फिल्मी करियर इन दिनों परवान चढ़ रहा था, लेकिन उनके सुसाइड की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है. आपको बता दें कि उनके पिता केके सिंह सरकारी अधिकारी रहे हैं. सुशांत की 4 बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!