बिहार में बड़ा रेल हादसाः हाजीपुर में सीमांचल एक्सप्रेस डिरेल, 9 बोगियां पटरी से उतरीं


बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा हुआ है. रविवार को अहले सुबह हुए इस रेल हादसे में जोगबनी से नई दिल्ली जा रही आनंद बिहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं. इस हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं. मौके पर राहत और बचाव दल के कर्मी पहुंच चुके हैं.

यह हादसा हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के महनार और सहदोई स्टेशन के बीच हुआ, जब तेज रफ्तार से जा रही ट्रेन के नौ डब्बे अचानक पटरी से उतर गए. पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि इस हादसे में एक जनरल कोच, एक एसी कोच बी-3, तीन स्लीपर कोच- एस-8, एस-9, एस-10 के अलावा चार अन्य बोगियां पटरी से उतरी गईं.

हेल्पलाइन नंबर जारी
सोनपुर- 06158221645
हाजीपुर- 06224272230
बरौनी- 06279232222

हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती हैं, क्योंकि हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन के कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. इस हादसे की जानकारी मिलते ही सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है. सोनपुर रेलमंडल से अधिकारियों की टीम भी मौके पर रवाना हो गई है.

अंधेरे के कारण राहत और बचाव के काम में बाधा आ रही है. इस हादसे के बाद इस रूट पर सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया. वहीं मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों पटना-मोकामा-बरौनी जंक्शन के रास्ते डायवर्ट किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!