गांव के स्कूलों में क्वारंटाइन किये गये अप्रवासी लोगों की कल स्क्रीनिंग की जायेगी।

गांव के स्कूलों में क्वारंटाइन किये गये अप्रवासी लोगों की कल स्क्रीनिंग की जायेगी।

नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध व्यक्ति यों को ट्रेस करने की कार्रवाई लगातार जारी है।

लॉक डाउन अवधि में 29 मार्च के बाद जो भी व्यक्ति राज्य के बाहर अथवा दूसरे जिलों से यहाँ आये है, उन सभी व्यक्तियों की कल मेडिकल टीमों के द्वारा स्क्रीनिंग की जायेगी।
जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार को जिला में क्रियाशील सभी क्वारंटाइन सेन्टरों में डॉक्टरों की टीम भेजकर वहाँ अावासित सभी व्यक्तियों की सघन स्क्रीनिंग करने का निदेश दिया है।
मालूम हो कि आज मुख्य सचिव, बिहार सरकार ने वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से एेसे सभी अप्रवासी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कराने का निदेश दिया गया है जो लॉक डाउन अवधि में 28 / 29 मार्च के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों से जिला में आये हैं.
साथ ही 18 मार्च के बाद विदेश से यात्रा करके जो भी लोग

जिला में आये है उन सभी व्यक्तियों की नियमित जाँच कराने एवं उनलोगो के स्वास्थ्य पर बराबर नज़र रखने को कहा गया है. इस हेतु जिला में रह रहे कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध सभी व्यक्तियों को ट्रैक करने हेतु अगले 06 दिनों के लिए टास्क निर्धारित कर दिया गया है।

दिनांक 04 अप्रैल 2020 को विल्लेज क्वारंटाइन सेन्टर में लोगों की स्क्रीनिंग कराई जायेगी एवं इसमें किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाये जायेगे तो उन्हें दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर उसकी जाँच कराई जायेगी।
इस वीडियो कांफ्रेंस में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम., वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम, अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी सुशील कुमार शर्मा, आपदा प्रभारी पुष्पेश कुमार, डीआईओ राजीव कुमार झा, डीएचएम विशाल सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!