CoronaVirus जैसी महामारी के लिए किंग शाहरुख खान ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है

शाहरुख खान दरियादिली के लिए जाने जाते हैं और दान देने के लिए भी बॉलीवुड में की खान शाहरुख खान जाने जाते हैं शाहरुख खान कौन-कौन सी चीज से मना किया है उन्होंने यह बात स्टेटमेंट में साझा किया है

कोरोना वायरस महामारी से जंग में अब बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है. उन्होंने अपनी कंपनी, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, रेड चिलीज़ वीएफएक्स, आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और अपने मीर फाउंडेशन के ज़रिए मदद का एलान किया है.शाहरुख खान किस तरह और कहां कहां मदद करेंगे, इसका लेखा जोखा रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के ट्विटर हैंडल के ज़रिए शेयर किया गया है.

इस पर दो पेज का एक स्टेटमेंट जारी किया गया है जिसमें सिलसिलेवार ढंग से योगदान की पूरी जानकारी दी गई है. इस स्टेटमेंट के मुताबिक किंग खान और उनकी कंपनियां फिलहाल मुंबई, दिल्ली और कोलकाता में मदद के लिए काम करेंगी.शाहरुख खान ने रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, “ये जो वक्त है, इस समय ये ज़रूरी है कि जो लोग आपके आस पास आपके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. आपसे जुड़े नहीं है, शायद आपके लिए अनजान भी हैं.

शाहरुख खान Corona वायरस को लेकर बहुत कुछ समझाया
उन लोगों को ये एहसास कराया जाए कि वो लोग अकेले नहीं हैं. आइए हम सब एक दूसरे के लिए थोड़ा बहुत कुछ करें. भारत और सभी भारतीय एक परिवार है.”शाहरुख ने अपने टि्वटर हैंडल में लिखा, “रात के बाद नए दिन की सहर आएगी, दिन नहीं बदलेगा, तारीख बदल जाएगी.”इसके साथ ही शाहरुख ने सभी के लिए और सभी के परिवारों के लिए दुआ की और लोगों से दुआ की दरख्वास्त भी की. उन्होंने लोगों से अपने खास अंदाज़ में सोशल डिस्टेंसिंग की अपील भी की. उन्होंने लिखा, “और कृपया करके, कुछ दिनों के लिए, शारीरिक तौर से, थोड़ा दूर, और दूर, और दूर, और दूर.”

शाहरुख खान किंग खान किस किस तरह से करेंगे मदद, यहां सिलसिले से पढ़ें………

1. शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता की सह-स्वामित्व वाली IPL की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने PM-Cares fund में अघोषित राशि दान करने का संकल्प लिया है.

2. शाहरुख खान और गौरी खान की स्वामित्व वाली रेड चिलिज़ एंटरटेनमेंट ने महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में योगदान की प्रतिबद्धता जताई है.

3. मीर फाउंडेशन और कोलकाता नाइट राइडर्स मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर काम करेगी और 50,000 पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स (PPE) देगी.

4. मीर फाउंडेशन, एक साथ- द अर्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में 5,500 से ज्यादा परिवारों को कम से कम एक महीने तक के लिए खाने का सामान मुहैया कराएगी. एक रसोईघर की भी शुरुआत की गई है जो कि 2,000 ताज़ा खाने के पैकेट रोज़ोना घरों में और अस्पतालों में भेजेगी.

5. मीर फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर कोरोना वायरस की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहे बेसहारों और दिहाड़ी मज़दूरों को खाना खिलाएगी. ये 3,00,000 खाने के पैकेट का इंतज़ाम करेंगे, जिससे 10,000 लोगों को रोज़ाना करीब एक महीने तक खाना दिया जा सकेगा.

6. वर्किंग पीपल्स चार्टर के साथ मिलकर मीर फाउंडेशन दिल्ली में पहचान किए गए 2,500 दिहाड़ी मज़दूरों को कम से कम एक महीने तक के लिए ज़रूरी चीज़ें और राशन मुहैया कराएगी.

7. मीर फाउंडेशन उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में 100 से ज्यादा एसिड अटैक सरवाइवर को उनके बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक महीने का वज़ीफा देगी.

इस स्टेटमेंट में शाहरुख खान ने कहा है कि ये एक शुरुआत है और कंपनी के सभी सदस्य आगे भी इस तरह के काम के लिए प्रतिबद्ध हैं. पूरे भारत में जिस तरह की ज़रूरत होगी, उसे पूरा करने के लिए हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे.

आपको बता दें कि शाहरुख खान से पहले अजय देवगन और रोहित शेट्टी ने 51-51 लाख रुपये के योगदान का एलान किया है. उनके अलावा कई और सितारे भी इस मुश्किल घड़ी में मदद करने आगे आए हैं. सलमान खान ने हाल ही में FWICE से 25000 मज़दूरों के बैंक अकाउंट नंबर मांगे हैं, ताकि सीधे उनके खाते में पैसे भेज सकें. इसके अलावा अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान किए हैं. बॉलीवुड के कई सितारों ने रकम बताए बिना भी अलग अलग संस्थाओं में अपना योगदान दिया है. कार्तिक आर्यन और विकी कौशल ने एक एक करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!