लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता जागरूकता अभियान आवश्यक -डॉक्टर मोहम्मद रहमतुल्लाह

लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता जागरूकता अभियान आवश्यक -डॉक्टर मोहम्मद रहमतुल्लाह

*स्वस्थ लोकतंत्र से ही स्वस्थ सरकार संभव-डॉ अशोक कुमार सिंह* जिला प्रशासन के निर्देशानुसार प्रचार- प्रसार एवं मतदाता जागरूकता के लिए आज दिनांक 12 सितंबर 2020 को कुंवर सिंह महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान 2020 का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी विभागों के पदाधिकारियो, शिक्षक, कर्मचारियों , राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों एवंछात्र छात्राओंको शपथ दिलाया गया। शपथ में *हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाये रखेगे एवं स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य रखते हुए निर्भिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें*। मौके पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर मोहम्मद रहमतुल्लाह ने सभी कर्मचारियों शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को अपने मतदान का प्रयोग करने का हक है। अपने मतदान का प्रयोग अवश्य करें, इसी में देश की भलाई है । राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार सिंह ने अपने राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र छात्राओं को कहा के वे अपने-अपने गांव में शहरों में जाकर 18 साल से जिनकी उम्र ज्यादा है, उनको वोट देने के लिए अवश्य जाग जागरूक करें और अपने माता पिता, भाई -बहन को को भी पोलिंग बूथ तक ले जाने की कोशिश करें और उन्हें समझाएं कि एक वोट देश के विकास एवं देश के निर्माण में सहायक होगा। महाविद्यालय परिसर में परिसर में पौधा रोपण कर इसकी महता को और बढा दी। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए पौधा रोपण कराना चाहिए।
राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने कहा कि अपनी पसंद के नुमाइंदे चुनने के लिए यह जरुरी है कि लोग मताधिकार का प्रयोग करें। स्वयंसेवकों ने लोगों से कहा कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर देश का जिम्मेदार नागरिक बने।
इस मौके पर कॉलेज महापरिवार के सभी शिक्षक ,शिक्षकेतर कर्मचारी, हर्षवर्धन सिंह,गौतम कुमार, अमित कुमार सिंह, प्रेम कुमार छात्र नेता सद्दाक हुसैन राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों शुभम कुमार झा विनीत कुमार झा ,प्रिंस सिंह, आलोक कुमार, सुबोध कुमार यादव, राहुल कुमार, खुशबू कुमारी, फरहीन फातमा, यासमीन परवीन सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!