छात्र – हित तथा महाविद्यालय के समग्र विकास के प्रति समर्पित है कॉलेज छात्र- प्रोफ़ेसर डॉ विजय मिश्रा

छात्र – हित तथा महाविद्यालय के समग्र विकास के प्रति समर्पित है कॉलेज छात्र- संघ :
प्रोफ़ेसर डॉ विजय मिश्रा

मिल्लत कॉलेज में स्टूडेंट यूनियन की तरफ से मनाया गया बृहद प्रतियोगिता सह पुरस्कार वितरण समारोह।

मिल्लत कॉलेज छात्र संघ की ओर से आज कॉलेज के कांफ्रेंस हॉल में छात्र छात्राओं के लिए कई प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें नात,हम्द,गाना, रंगोली, मेहंदी रचो तथा भाषण प्रतियोगिता आदि शामिल हैं। भाषण प्रतियोगिता का विषय था –
हमारे जीवन में शिक्षा का महत्व
इन तमाम प्रतियोगिताओं में लगभग एक सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। आज के इस समारोह में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति से पूरा कॉलेज अटा पड़ा था।


समारोह का उद्घाटन करते हुए कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉक्टर विजय मिश्रा ने छात्र हित व कॉलेज के विकास में छात्र संघ तथा उसके पदाधिकारियों के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की तथा कहा कि कॉलेज का छात्र संघ जितनी तत्परता से छात्र छात्राओं की समस्याओं का समाधान करता है उतना ही छात्र छात्राओं को अनुशासित होकर नियमित रूप से वर्ग में उपस्थित होने के लिए प्रेरित भी करता है।
डॉ विजय मिश्रा ने संगठन के पदाधिकारियों से आगे भी सहयोग प्रदान करते रहने की अपील की तथा विश्वास दिलाया के उनकी समस्याओं का भी समाधान इसी प्रकार त्वरित गति से किया जाता रहेगा।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कॉलेज के अवकाश प्राप्त समाजशास्त्र विभाग अध्यक्ष डॉ भक्ति नाथ झा ने छात्र संघ के द्वारा किए जा रहे इतने बड़े आयोजन के लिए संघ के पदाधिकारियों को साधुवाद दिया तथा कॉलेज की तरक्की में उनके योगदान को रेखांकित किया।
कॉलेज शिक्षक संघ के सचिव तथा प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के वरिष्ठ सदस्य भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉक्टर महेश चंद्र मिश्र ने छात्र संघ के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए उनके पदाधिकारियों की भुरि – भुरि प्रशंसा की तथा कहा कि यह अत्यन्त ही हर्ष का विषय है कि कॉलेज के हर इकाई का पूर्ण सहयोग कॉलेज प्रशासन को मिल रहा है जिससे कॉलेज बहुत जल्द नई ऊंचाइयों को छूने में कामयाब होगा।
मनोविज्ञान विभाग के डॉ राज किशोर पासवान ने छात्र छात्राओं के सफल कार्यक्रम के लिए उन्हें बधाई देते हुए कॉलेज के हित में आगे भी काम करते रहने का सुझाव दिया।
इस अवसर पर हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ मोहित ठाकुर ने प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रों की तरफ से इतना बड़ा आयोजन शायद कॉलेज में पहली बार हो रहा है जिससे छात्र-छात्राओं में आगे बढ़ने की ललक पैदा होगी।
इस अवसर पर डॉक्टर महेश चंद्र मिश्र तथा डॉक्टर बशीर अहमद निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में उपस्थित थे।
अमन नवाज खान के मंच संचालन के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल छात्र छात्राओं को प्राचार्य प्रोo विजय मिश्रा की ओर से पुरस्कार प्रदान किए गए जिसमें मोमेंटो तथा सर्टिफिकेट शामिल है।
नाथ प्रतियोगिता में खदीजा फातमा को प्रथम, रिफत खानम को द्वितीय तथा अबू तालिब को तृतीय पुरस्कार प्रदान किए गए।
भाषण प्रतियोगिता में रानी परवीन को प्रथम पुरस्कार जबकि अरशद इकबाल को द्वितीय तथा साजिया तंजीम को तृतीय पुरस्कार प्रदान किए गए।
गाना प्रतियोगिता में सज्जाद हैदर तथा मसूद आलम को संयुक्त रूप से प्रथम पुरस्कार जबकि आयशा जावेद को द्वितीय तथा सपना कुमारी को तृतीय पुरस्कार प्रदान किए गए।
मेहंदी रचो प्रतियोगिता में आरसी परवीन को प्रथम तथा साजिया परवीन को द्वितीय पुरस्कार जबकि रेहाना खातून तथा इकरा को संयुक्त रूप से तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।
इस अवसर पर छात्र संघ की तरफ से पिछली परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी विषयों के प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को भी मोमेंटो तथा सर्टिफिकेट से नवाजा गया।
इस समारोह को सफल बनाने के लिए छात्र संघ के अध्यक्ष – रेहान अहमद खान, उपाध्यक्ष- सरफराज आलम, कोषाध्यक्ष- रेयाज आलम तथा council members – अखलाक अहमद, मोहम्मद शम्स तबरेज , अमन नवाज खान सहित यूनियन के तमाम सदस्य कई दिनों से दिन रात मेहनत करते रहे।
इस अवसर पर डॉक्टर अयाज अहमद, डॉ सोमा रानी कोले,डॉ सुनीता झा,डॉक्टर सोनी शर्मा, श्री हेमंत कुमार झा, डॉक्टर मोहम्मद रिजवान , डॉ इस्मत जहां, श्री मनीष कुमार,श्रीमती जेबा प्रवीण, डॉक्टर जोहा सिद्दीकी तथा प्रीति पीटर सहित श्री जलालुद्दीन मुजफ्फर, मोहम्मद इरशाद, एनके मेहरा रमेश चौधरी, राम शंकर झा, शायक हमीदी,आरजू तथा भारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!