ग्रे मैटर, दरभंगा ने आज छात्रों के लिए अपनी प्रतिभा निखारने के लिए स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया।


ग्रे मैटर, दरभंगा ने आज छात्रों के लिए अपनी प्रतिभा निखारने के लिए स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया। इस टेस्ट का मकसद छात्रों की प्रतिभा को तलाश कर आईआईटी और मेडिकल एंट्रेंस प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए तैयार करना हैं।

*Grey matter Talent Reward & Scholarship test- 2020* का आयोजन क्लास 7 से 11वी तक के छात्रों के बीच आयोजन किया गया जिसमें 250 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया। इस स्कॉलरशिप परीक्षा के आयोजन में छात्रों को स्कॉलरशिप के साथ साथ कई आकर्षण उपहार दिये जायेंगे। ग्रे मैटर ने स्कॉलरशिप टेस्ट के फेज- 1 का आयोजन एक मार्च को आयोजित किया। वह छात्र जो किसी कारणवस फेज-1 की परीक्षा में शामिल नही हो सके वह 22 मार्च को फेज-2 की परीक्षा में शामिल हो सकते है। इस परीक्षा में छात्रों को अच्छा प्रदर्शन करने पर स्कॉलरशिप दी जाएगी। आईआईटी, एनआइटी, और मेडिकल की सर्वश्रष्ठ मेंटर्स की देख रेख में भविष्य के आईआईटीयन और डॉक्टर तैयार किये जायेंगे। ज्ञात हो कि ग्रे मैटर पिछले दो वर्षों से लगातार मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पूरे उत्तर बिहार में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इस वर्ष अभिभावकों द्वारा विशेष मांग पर इंजीनियरिंग/जेईई डिवीजन और जूनियर सेक्शन ( क्लास 7 से 10) भी शूरू किया जा रहा है। क्लास 7वी से 10वी के लिए छात्रों को डायरेक्ट 40% डिस्काउंट दिया जा रहा है।

डायरेक्टर डॉ अनिकेत श्रीवास्तव ने बताया कि Grey matter Talent Reward & Scholarship test- 2020 में एक से तीन तक आने वाले छात्रों को 100% स्कॉरशिप दी जाएगी। चौथे से दस वे स्थान पर आने वाले छात्रों को 75% स्कॉलरशिप दी जाएगी। 11वे से 25 वे स्थान पर आने वाले छात्रों को 50% की स्कॉलरशिप दी जाएगी। 26वे से 50 वे स्थान पर आने वाले छात्रों को 25% की स्कॉरशिप दी जाएगी। इसके साथ छात्रों को एंड्रॉइड टैब, साइकिल, स्मार्ट वॉच और बैग दिये जायेंगे।

देश के बेहतरीन शिक्षकों की देख रेख में आईआईटी और मेडिकल की तैयारी कराई जाती है। देश के 18 से ज्यादा अनुभवी शिक्षकों की देख रेख में छात्र प्रवेश परीक्षा की तैयारी करते है। इस संस्थान में मैथ्स के HOD आईआईटी खड़गपुर के इंजीनियर प्रभाकर कुमार है। वही फिजिक्स के HOD इंजीनियर नीरज कुमार झा है। केमिस्ट्री के HOD डॉक्टर सोमनाथ झा (Phd) है। तो वही बायोलॉजी के HOD डॉक्टर अनिकेत कुमार श्रीवास्तव, एमबीबीएस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!