अल क़लम एकैडमी में दीपावली के शुभ अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन*

अल क़लम एकैडमी में दीपावली के शुभ अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन*

चकरहमत में स्थित अल क़लम एकैडमी में दीपावली के शुभ अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र एवं छात्राओं ने काफी सुंदर कलाकृति वाले रंगोली बनाई। डीपीएमआई शिक्षको ने उनकी कला की तारीफ की तथा उनको प्रोत्साहित किया। इस मौके पर स्कूल की निदेशक निकहत जहाँ ने बताया की रंगदार चीज़े और कई बार तो जलते हुए दिए कि मदद से घर के दीवारों या फिर जमीन पर सुंदर आकीर्तिया बनाई जाती है। प्राचीनतम दृष्टि से रंगोली संस्कृत का शब्द है। जिसका अर्थ है रंगों के जरिए भावो को अभिव्यक्त करना,लेकिन भारत के कुछ छेत्रों में अल्पना के नाम से भी संबोधित किया जा सकता है। अल्पना भी एक संस्कृत शब्द अलेपना से बना है। जिसका अर्थ है लीपना अथवा लेपन करना क्योंकि रंगोली बनाते समय रंगों के प्रयोग से दीवारों पर या जमीन पर लेखन ही तो किया जाता है। ईस रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम

स्थान पलक कुमारी,रोहित कुमार, विशाल कुमार, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले में आदित्य कुमार, विराट कुमार, मानसी कुमारी, तृतीय स्थान में अंकित कुमार, प्रियांशु, सुरबिंद कुमार ने लाया।
इस मौके पर डीपीएमआई दरभंगा की प्रधानध्यापक डॉ. कायनात अफताब,स्कूल के प्रधानध्यापक ए.के.मलिक,सहायक निदेशक कौनैन सहाब एवं सभी शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं शामिल हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!