Jee-Mains में फिर बरकार Edge Mathematics का जलबा!

जैसा कि आपको पता है जेईई मेंस 2018 के रिजल्ट प्रकाशित हो चुके हैं और पिछले कई वर्षो की भांति इस वर्ष भी एज मैथमेटिक्स का जलवा बरकरार रहा! देर रात घोषित हुए इस परिणाम में एज मैथमेटिक्स के कई छात्रों ने सफलता हासिल की! एज मैथमेटिक्स के डायरेक्टर आरके झा सर ने बताया कि अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 1 दर्जन से अधिक छात्र 90 परसेंटाइल से ऊपर अंक प्राप्त कर चुके हैं!

मीडिया से बात करते हुए डायरेक्टर आर के झा ने बताया की इस कड़ी में आदित्य श्रीवास्तव 98.5%; राकेश कुमार 9 97.5 परसेंटाइल; हेमंत राज 93 परसेंटाइल ; आदित्य कुमार 92 परसेंटाइल; अदनान अहमद 91 परसेंटाइल; श्रुति कुमारी 91 परसेंटाइल! इन सारे छात्रों ने अपनी रिजल्ट की खुशी अपने डायरेक्टर आर के झा के साथ शेयर किया! छात्रों का कहना है कि वह इस पूरी सफलता का श्रेय आर के झा सर को द एवं अपने माता पिता को देना चाहेंगे! छात्रों ने मीडिया से बात करते हुए यह कहा की अभी आने वाला समय काफी चुनौतीपूर्ण है और ऐसे समय में एक बार फिर से हमें आर के झा सर की जरूरत पड़ेगी जिससे वह हमें दिशा निर्देश दे सके! आदित्य श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह किसी अच्छे एनआईटी संस्थान से कंप्यूटर साइंस शाखा लेना चाहेंगे और भविष्य में एक अच्छे कंप्यूटर इंजीनियर के रूप भारत को सेवा देना चाहेंगे! उन्होंने कहा कि एनआईटी जैसे संस्थान में पढ़ना अपने आप में गौरव की बात है और मैं आने वाले समय में अपने देश के लिए भी कुछ योगदान देना चाहूंगा!

राकेश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए यह जाहिर किया कि वह किसी एनआईटी संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन ब्रांच को चुनना पसंद करेंगे और जरूरत पड़ने पर किसी अच्छे संस्थान में इंजीनियर के रूप में अपना सेवा देना चाहेंगे! मीडिया से बात करते हुए आरके झा सर ने अपनी खुशी जाहिर की और बताया कि छात्र शुरू से ही लगन शील रहे हैं! जब 11वीं में या छात्र हमारे पास पहुंचे थे तो इनकी बेसिक्स नीड को देखते हुए इन्हें हमें शुरुआत से ही अलग से गाइडलाइन देना पड़ा! आज वही नतीजा हमारे सामने है इस अलग से गाइड लाइन देने की वजह से यह छात्र काफी अच्छा रिजल्ट लेकर सामने आए हैं !आरके झा सर ने बताया के यह छात्र शुरुआत से ही क्लास में रेगुलर रहे समय पर टेस्ट भी दिया और पूरी तरीके से अनुशासित रहे! छात्रों ने यह कहा की जरूरत पड़ने पर सर ने हमें हर तरीके की सुविधा मुहैया कराई अच्छे-अच्छे किताबों को उन्होंने हमारे सामने रखा और उसको पढ़ने के लिए प्रेरित किया! जरूरत पड़ने पर उन्होंने फाइनेंशियल सपोर्ट भी किया जिससे हमें किसी भी तरीके के तकलीफों का सामना नहीं करना पड़े! एक समय ऐसा भी था जब हम छात्र पूरी तरीके से परेशान थे तब सर ने हमें अच्छे तरीके से मोटिवेट किया ! सर एक अच्छे शिक्षक तो है ही एक अच्छे फ्रेंड और एक मोटिवेटर भी है! जब भी हमें जरूरत पड़ी हम सर के पास पहुंचे और सर ने हमेशा सहयोग दिया ! आज हम जिस भी मुकाम पर हैं वह सिर्फ आरके सर की वजह से हैं! मीडिया से बात करते हुए आरके झा सर ने बताया की इन छात्रों का भविष्य मिश्रा उज्जवल है और यह आने वाले समय में किसी एनआईटी जैसे संस्थान में लेक्चरर और प्रोफेसर के रूप में भी देखे जाएंगे! इन छात्रों का जिज्ञासा हमें और अच्छा करने के लिए प्रेरित करता है आशा करता हूं कि ऐसे छात्र हमारे पास आते रहेंगे और हम उनके लिए हमेशा इसी तरीके से मेहनत करते रहेंगे ! आखिरी में मीडिया से बात करते हुए आर के झा सर ने का यह तो एक छोटी सी शुरुआत है आने वाले समय में दरभंगा जैसे शहर से हम जेई एडवांस के रिजल्ट भी आपके सामने रखेंगे ! धन्यवाद!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!