6 सितंबर को पप्पू यादव मधुबनी से शुरू करेंगे नारी बचाओ पदयात्रा, पटना में 13 को होगा समापन

जन अधिकार पार्टी (लो) की ओर से 6 से 13 सितंबर तक नारी बचाओ पदयात्रा निकाली जाएगी. यह पदयात्रा 6 सितंबर को मधुबनी जिले के बासोपट्टी से शुरू होगी और 13 सितंबर को पटना में समाप्त होगी. समापन समारोह पटना स्थित शहीद स्‍मारक पर माल्‍यार्पण के साथ होगा. पदयात्रा के समापन के मौके पर आयोजित सभा को पार्टी के संरक्षक सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव संबोधित करेंगे. इतना ही नहीं, सांसद पप्पू यादव पदयात्रा में भी शामिल रहेंगे और इसका नेतृत्‍व करेंगे.

सांसद पप्पू यादव ने सोमवार को कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) नारी सम्‍मान और मां-बहनों की अस्मिता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. इस लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए जन-जागरूकता अभियान के तहत नारी बचाओ पदयात्रा का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि आठ दिवसीय इस पदयात्रा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोग भी शामिल होंगे. पदयात्रा के दौरान यात्रा में शामिल लोगों को नारी सम्‍मान का संकल्‍प दिलाया जाएगा….. पदयात्रा कार्यक्रमों के बारे में डिटेल्स जानकारी देते हुए उन्होंने मीडिया को बताया कि नारी बचाओ पदयात्रा की शुरुआत मधुबनी जिले के रामजानकी महाविद्यालय, बासोपट्टी से की जाएगी. यात्रा के प्रारंभ में विशाल जनसभा की जाएगी. उन्होंने कहा कि पहले दिन का रात्रि विश्राम कपिलेश्‍वर उच्‍च विद्यालय, राहिका में किया जाएगा. दूसरे दिन की यात्रा की शुरुआत राहिका से होगी, जो बाढ़ पोखर होते हुए दरभंगा जिले के जीवछ घाट पहुंचेगी. तीसरे दिन की यात्रा जीवछ घाट से शुरू होकर शीशो पश्चिमी होते हुए सिमरी हाईस्‍कूल पहुंचेगी. शीशो पश्चिमी में सभा का आयोजन भी किया जाएगा.

इसी तरह चौथे दिन की यात्रा दरभंगा जिले के सिमरी से शुरू होकर केवट्सा होते हुए मुजफ्फरपुर जिले के बखरी पहुंचेगी. पांचवें दिन की यात्रा बखरी से शुरू होगी. पांचवें दिन यानी 10 सितंबर को मुजफ्फपुर में आमसभा का आयोजन किया जाएगा. सभा के बाद यात्रा शुरू होगी और शाम तक तुर्की होते हुए वैशाली जिले के गौरोल पहुंचेगी. छठे दिन यात्रा गौरोल से शुरू होकर भगवानपुर होते हुए दिग्घी तक जाएगी. सातवें दिन वैशाली जिले के दिग्घी से शुरू होनेवाली यात्रा हाजीपुर पहुंचेगी. हाजीपुर में आमसभा का आयोजन किया जाएगा. सभा के बाद पदयात्री गांधी सेतु पार करके पहाड़ी होते हुए कंकड़बाग पहुंचेंगे. यात्रा के अंतिम दिन यानी 13 सितंबर को पदयात्री कंकड़बाग से चलकर शहीद स्‍मारक पहुंचेंगे. शहीद स्‍मारक पर माल्‍यार्पण के बाद पदयात्रा का औपचारिक समापन होगा.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी नारी सम्‍मान के प्रति वचनबद्ध है. पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता नारी की सुरक्षा के लिए कृतसंकल्प है. उन्‍होंने कहा कि नारी सम्‍मान के साथ हो रहे खिलवाड़ को पार्टी कभी बर्दाश्‍त नहीं करेगी और इसके लिए संघर्ष लगातार जारी रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!