हावड़ा से बिरौल आये 05 व्यक्तियों में से 03 व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाये गये।

हावड़ा से बिरौल आये 05 व्यक्तियों में से 03 व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाये गये।

दरभंगा जिला में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 9 हुई.
पश्चिम बंगाल के हावड़ा (कलकत्ता) से 05 व्यक्ति ट्रेवल एजेंसी की एक गाड़ी के माध्यम से चलकर दिनांक 05 मई 2020 को देर रात्रि में दरभंगा जिला के बिरौल प्रखण्ड में पहुंचे थे। इनलोगों के बिरौल पहुंचते ही स्थानीय थाना के द्वारा इनकी गाड़ी को इंटरसेप्ट कर इनसे पूछताछ किया गया और इन्हें प्रखण्ड स्तरीय क्वारंटाइन केन्द्र में रखा गया।
इस प्रकार ये लोग अपने गांव/घर में प्रवेश नहीं कर पाये। पूछताछ के क्रम में उक्त व्यक्तियों में से एक व्यक्ति के कोरोना पोजिटिव होने की बातें बताई गई।

जिलाधिकारी, दरभंगा के संज्ञान में यह मामला आते ही अगले दिन दिनांक 06 मई 2020 को उक्त सभी 05 व्यक्तियों को डी.एम.सी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में लाकर उनका सैंपल लिया गया और जाँच हेतु लैब भेजा गया। जिसका जांच रिपोर्ट आज दिनांक 08 मई 2020 को प्राप्त हुआ है।
जांच में हावड़ा से आये 05 व्यक्तियों में से 03 व्यक्तियों का रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आया है।

वहीं दिनांक 22 अप्रैल की रात्रि में दिल्ली से कार के माध्यम से शोभन, दरभंगा लौटने वाले एक कोरोना पोजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आये एक अन्य व्यक्ति का भी जांच रिपोर्ट पोजिटिव पाया गया है।
इस प्रकार दरभंगा जिला में कुल कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 05 से बढ़कर 09 हो गया है।
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम द्वारा बताया गया है कि कोरोना पोजिटिव सभी व्यक्ति स्वस्थ है, उनमें कोई लक्षण अभी नहीं दिख रहा है। उन्होंने बताया है कि डी.एम.सी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सभी कोरोना पोजिटिव मरीज एवं उनके सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।
उन्होंने कहा है कि 05 मई को हावड़ा से बिरौल, दरभंगा आये कोरोना पोजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में कुल 19 व्यक्ति आये है। जिन्हें अविलम्ब अलग रखकर क्वारंटाइन कर दिया गया है और उनसभी लोंगो के स्वास्थ्य पर लगातार नज़र रखी जा रहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!