स्पाइस जेट ने ट्वीटर पर दी जानकारी, 1 मई से दरभंगा से टिकट बुकिंग शुरू करेगी।

मार्च के महीने में बहुप्रतीक्षित दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर स्पाइसजेट ने उड़ान की तारीखों की घोषणा की थी। जिसके तहत दरभंगा मे स्पाइसजेट की प्रेस वार्ता में 1 मई से टिकट बुकिंग, तो अगस्त से उड़ान की बात की थीं। मालूम हो की 24 जनवरी 2018 को दरभंगा के उड़ान योजना मे शामिल होते ही , इसके बिहार के दूसरे शेड्यूलड एयरपोर्ट के तौर पर हवाई मानचित्र पर उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारिया शुरू हो चुकी हैं।
ट्विटर पर स्पाइस जेट ने 1 मई से टिकट बुकिंग होने की जानकारी दी।

चुनाव के खत्म होते ही लोगो के मन मे दरभंगा से हवाई सफर शुरू होने के लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया। लोगो के मन मे यह सवाल आ रहा था कि क्या 1 मई से स्पाइस जेट टिकट बुकिंग शुरू करेगी ? लोगो के उम्मीदों को और जिज्ञासा को देखते हुए दरभंगा सिटी की टीम ने ट्विटर के माध्यम से स्पाइस जेट से 1 मई से टिकट बुकिंग शुरू होने की जानकरी मांगी, जिसका जवाब देते हुए स्पाइस जेट ने कहा कि सोशल मीडिया और वेबसाइट पर नजर बनाए रखे। 1 मई से दरभंगा से स्पाइस जेट हवाई सफर के लिए टिकट बुक करना शुरू करेगी।https://twitter.com/flyspicejet
लोगों ने #Darbhangaairport कर ट्वीट करना शुरू कर दिया है

3000 रुपये में शुरू होगा हवाई सफर

दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलौर तक स्पाइसजेट सीधी विमान सेवा शुरू करेंगी, जिसका अधिकार कंपनी ने उड़ान योजना के तहत प्राप्त किया है। योजना को लेकर विस्तृत जानकारी देते हुए स्पाइसजेट ने उड़ान योजना के द्वारा दरभंगा एयरपोर्ट के शामिल होने के कारण, टिकट पर किसी अतिरिक्त सरकारी कर से राहत मिलने की जानकारी दी थी। कंपनी के अधिकारियों ने पटना का हवाला देते हुए बताया था की पटना से उड़ान मे यात्रियों पर टैक्स भी शुल्क मे वसूल किया जाता हैं, जिससे दरभंगा को छूट का फायदा होने के कारण टिकट पटना से कहीं ज्यादा सस्ते होगें। आरसीए के तहत आने वाली सीटों की शुरुआती कीमत कंपनी ने 3000 तक रहने की जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान दी थी।

मिथिलांचल वासियो के साथ पूरे उत्तर बिहार के लोग भी इसका बेसब्री से इंतजार

भविष्य में दरभंगा पर रनवे की लंबाई को देखते हुए एयरबस 320 के भी दरभंगा मे चलने की उम्मीद की जा रही है। बताते चलें कि वर्ष 2017 में भारतीय वायु सेना ने, दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे की मौजूदा लंबाई को 3000 फूट और बढ़ाकर रनवे को 12000 फूट करने का प्रस्ताव सरकार को भेज रखा हैं। एयरपोर्ट का जल्द से जल्द चालू होने को लेकर मिथिलांचल वासियो के साथ, पूरे उत्तर बिहार के लोग भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!