राशन कार्ड के मिसमैच डाटा का कल तक सत्यापन पूरा करने करने का निर्देश.

राशन कार्ड के मिसमैच डाटा का कल तक सत्यापन पूरा करने करने का निर्देश.

जिलाधिकारी दरभंगा ने
राशन कार्ड के सभी मिसमैच डाटा का कल तक निश्चित रूप से सत्यापन पूरा कर लेने का निर्देश दिया हैं. कहा कि सरकार ने लॉक डाउन से प्रभावित सभी पात्र लाभार्थियों को खाद्यान्न एवं नगद सहायता राशि पहुंचाने के लिये प्रतिबद्धता जताई हैं. लेकिन बड़ी संख्या में लाभार्थियों के राशन कार्ड का आधार से सीडिंग नहीं रहने के चलते ट्रांजेक्सन फ़ैल हो गया हैं.

निदेश दिया गया कि इस त्रुटि का फिज़िकल वेरिफिकेशन करके जल्द से जल्द निवारण किया जाये.उन्होंने ये बातें देर शाम कार्यालय में एक बैठक आयोजित करके कहीं हैं.
समीक्षा में सदर अनुमंडल में ज्यादा संख्या में डाटा का सत्यापन अपूर्ण पाया गया. वहीं बिरौल एवं बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्रों में डाटा सत्यापन की प्रगति अपेक्षाकृत संतोषजनक पायी गयी हैं. सदर अनुमंडल में हायाघाट, केवटी द्वारा आज अच्छा कार्य किया गया हैं. सबसे खराब प्रदर्शन करने वालों में बहेड़ी, बहादुरपुर, सदर, सिंघवाड़ा, हनुमान नगर आदि प्रखंडों के नाम शामिल हैं. इन प्रखंडों के बीडीओ एवं एमओ को कल तक बचा हुआ कार्य पूरा करने की सख्त चेतावनी जारी किया गया हैं. कहा कि बहेड़ी एमओ का प्रदर्शन अत्यंत खराब रहा हैं इसलिए उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई हेतु विभाग को अनुशंसा भेजी जाएगी.
साथ ही सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी को कल भी प्रखंड में कैम्प करके बचे हुए डाटा का सत्यापन कराने को कहा गया हैं.
जिलाधिकारी ने बताया कि राज्य के कई शहरों से श्रमिकों को लेकर ट्रेनें खुल रहीं हैं. सभी प्रवासी मजदूरों को प्रखंड संगरोध भवन में 21 दिनों तक रखा जायेगा.संगरोध भवन में आवासित सभी व्यक्तियों को अच्छा भोजन दिया जाये, उन्हें तुरंत डिग्निट्री किट्स उपलब्ध कराई जाये.
इस बैठक में नगर आयुक्त, डीडीसी, सभी वरीय पदाधिकारी, एसडीओ, बीडीओ, एमओ आदि उपश्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!