मानवाधिकार के क्षेत्र में दरभंगा के बेटों को किया गया राष्ट्रीय मंच पर सम्मानित!

स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर आतुनियाँ फाउंडेशन के द्वारा पटना के श्रीकृष्ण विज्ञान भवन में आयोजित स्वामी विवेकानंद लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 2020 में भारत के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ नेपाल, भूटान, बांग्लादेश इत्यादि देशों से भी युवा समाजसेवी उपस्थित हुए थे ।इस कार्यक्रम में मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित कुमार सिंह को आईकॉनिक लीडर ऑफ बिहार 2020 के अवार्ड से एटीएस बिहार के डीआईजी श्री विकास वैभव सर के हाथों सम्मानित किया गया ।वही हमारे संगठन के मानवाधिकार के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाले दरभंगा के जिला अध्यक्ष विवेक कुमार चौधरी, प्रदेश महासचिव अजय कुमार, प्रदेश महासचिव मदन प्रसाद एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष डॉ पंकज प्रकाश को मानवाधिकार संरक्षण ,प्लास्टिक उन्मूलन ,पर्यावरण , की व्यवस्था इत्यादि क्षेत्रों में काम करने हेतु स्वामी विवेकानंद लीडरशिप अवार्ड 2020 सम्मानित किया गया ।

आपको बताते हुए गर्व हो रहा है कि सबसे अधिक दरभंगा के मानवाधिकार कार्यकर्ता को ही उस मंच पर सम्मानित किया गया। हमारे कामों को जानने के बाद एटीएस बिहार के डीआईजी श्री विकास वैभव सर ने कहा कि मानवाधिकार के क्षेत्र में जिस तरह यह टीम काम कर रही है, देखकर उम्मीद है आने वाले समय में यह टीम चरित्र निर्माण के क्षेत्र में मैं भी शानदार काम करेगी। युवाओं को सही पथ पर लाने की जरूरत है आज के समय में युवा अगर भटक जायेंगे तो पूरा समाज ही अपनी प्रगतिशील गति को खो देगा ।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में दरभंगा जाले विधानसभा के माननीय विधायक श्री जीवेश कुमार , सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त रितु जायसवाल ,पटना के पूर्व कमिश्नर, रेडियो मिर्ची के आरजे शशी इत्यादि कई जाने-माने हस्ती ने हमारे कामों को सराहा हमारी हौसला को बढ़ाया।
बिहार के प्रसिद्ध आईपीएस श्री विकास वैभव सर के द्वारा हम मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत हम सभी पदाधिकारियों को प्रोत्साहित करना अद्भुत क्षण रहा। पूरे बिहार से हमारे कई साथियों को यह अवार्ड मिलने से सभी मानवाधिकार कार्यकर्ता राजीव कुमार राय ,श्वेता कुमारी, विष्णु कुमार ,संजय कुमार ,मुकेश कुमार, सरोज कुमार ,संजीव कुमार ,चंदन कुमार यदि कई कार्यकर्ताओं ने खुशी व्यक्त की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!