प्रधान सचिव ने 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर का किया उद्घाटन

*प्रधान सचिव ने शुभारंभ किया टेलीमेडिसिन*
*प्रधान सचिव ने 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर का किया उद्घाटन*

दरभंगा, 05 अगस्त, 2020 :- स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार के प्रधान सचिव श्री प्रत्यय अमृत द्वारा जिला स्कूल के परीक्षा भवन के दूसरे तल पर नवस्थापित टेली मेडिसिन सेन्टर का शुभारंभ स्वंय कोविड-19 के तीन मरीजों के साथ वार्त्ता कर किया गया।

कोविड-19 के होम क्वारंटाइन मरीज सत्येन्द्र एवं नीरज ने बताया कि कोरोना की जाँच में वे पॉजिटिव आए हैं तथा होम क्वारंटाइन में है। उनकी तबीयत ठीक है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उन्हें दवा का किट्स दिया गया है तथा स्वास्थ्य कर्मी भी हाल-चाल पुछने आते रहते हैं।

प्रधान सचिव ने पूछा कि घर में और भी कोई पॉजिटिव हैं, तो नीरज ने बताया कि उनके पिताजी भी पॉजिटिव हैं, लेकिन उनकी भी तबीयत ठीक है और वे भी होम क्वारंटाइन में हैं।
इसके उपरांत परीक्षा भवन के ही तीसरे तल पर नवस्थापित 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर के 02 आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन क्रमशः फीता काटकर प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार एवं आयुक्त, दरभंगा प्रमण्डल, दरभंगा के करकमलो से किया गया।
उद्घाटन के उपरांत प्रधान सचिव ने हेल्थ सेन्टर में लगाये गए बेड, ऑक्सीजन सिलिण्डर का निरीक्षण किया, जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम ने बताया कि दोनों आइसोलेशन वार्ड में कुल 100 बेड लगाये गए हैं, जिनमें प्रत्येक बेड के साथ ऑक्सीजन सिलिण्डर की सुविधा दी गई है। यहाँ कोरोना मरीज को सारी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी।
इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री लोकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम., सहायक समाहर्त्ता सुश्री प्रियंका रानी, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा सहित तमाम संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!