दीक्षांत समारोह की तैयारी पूरी, राज्यपाल आज दरभंगा में

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में 12 मार्च को नौवें दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा। डॉ.नागेन्द्र झा स्टेडियम में 12 बजे से आयोजित दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन करेंगे। वे तीन घंटे तक दरभंगा में रहने के बाद वापस पटना लौट जायेंगे।

दीक्षांत समारोह में दो सत्रों- 2016-17 एवं 2017-18 के कुल 53 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल दिए जायेंगे। इनमें 31 छात्राएं और 22 छात्र शामिल हैं। इसी प्रकार दो सत्रों के कुल 2,379 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की जाएगी। इनमें 1523 छात्राएं और 856 छात्र शामिल हैं। इसको लेकर सोमवार को आयोजन स्थल पर अधिकारियों व विद्यार्थियों ने पूर्वाभ्यास भी किया।

समारोह में कुलाधिपति के अलावा बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष प्रो. डीपी सिंह दीक्षांत भाषण देंगे। पूरे विवि परिसर को दुलहन की तरह सजाया गया है। स्टेडियम में 3450 लोगों के बैठने के लिए 2500 वर्गफीट के भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है। साथ ही स्थायी रूप से निर्मित 1800 वर्गफीट के मंच को मिथिला की कला के अनुरूप सजाया गया है। सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। अतिथियों के भोजन और ठहरने की व्यवस्था महात्मा गांधी सदन में की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!