दरभंगा से नहीं लड़ पाएंगे कीर्ति आजाद, राजद से कांग्रेस में आए दूसरे नेता ने बिगाड़ा खेल

सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद दरभंगा से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। उनकी जगह मुकेश साहनी लड़ सकते हैं यहां से चुनाव। दरअसल राजद ने महागठबंधन में शामिल होने का फैसला करते हुए उन्हें दरभंगा सीट देने का वादा किया था।

आम चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद के लिए बुरी खबर है। कीर्ति इस बार दरभंगा से चुनाव नहीं नहीं लड़ पाएंगे इसकी बड़ी वजह राजद से कांग्रेस में आए दूसरे नेता मुकेश साहनी हैं। साहनी कुछ समय पहले बिहार में राजद और कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुए थे। सूत्रों की माने तो राजद ने महागठबंधन में शामिल होने का फैसला करते हुए उन्हें दरभंगा सीट देने का वादा किया था। दरभंगा के मल्लाह समुदाय से ताल्लुक रखने वाले साहनी यहां के निवासी है। ऐसे में आजाद बिहार की किसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ना चाहेंगे।

तीन चुनाव आयुक्तों ने रविवार को लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा करने के लिए एक वाहन में बैठकर विज्ञान भवन पहुंचे। प्रत्येक आयुक्त आमतौर पर अपनी-अपनी कार में अपनी सुरक्षा के साथ यात्रा करते हैं लेकिन रविवार को तीनों एक साथ आए। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा सामने बैठे थे और उनके सहयोगी सुनील चंद्र और अशोक लवासा कार में पीछे बैठे थे।
चुनाव अभियान को स्वच्छ और निष्पक्ष रखने के लिए चुनाव आयोग अब पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की कोशिश कर रहा है। आयोग ने हाल ही में सभी राजनीतिक दलों को निर्देश जारी कर आग्रह किया है कि वे अभियान सामग्री के रूप में प्लास्टिक आइटम (पोस्टर) का उपयोग न करें। इसके बजाय पोल पैनल ने फैब्रिक, कपडे या पुनर्नवीनीकरण सामग्री के उपयोग का सुझाव दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!