दरभंगा: लोकसभा चुनाव में 50 दिन बाकी, किसके सर पर होगा ताज ?

2019 लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होने मतदान होंगे और 23 मई को मतों की गिनती होगी। बिहार में सभी सात चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत दरभंगा जिले में चौथे चरण में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। चौथे चरण की अधिसूचना 2 अप्रैल को जारी होगी।

यह लोकसभा क्षेत्र बीजेपी का गढ़ माना जाता है। कृति झा आज़ाद बजेपी के टिकट पर यहां से 4 बार सांसद रहे हैं। हाल ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उपस्थिति में कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

इस सीट पर राजद का भी अच्छा पकड़ रहा है। राजद के मो. अली अशरफ फातमी भी दरभंगा से 2 बार सांसद रहे हैं। लेकिन उनका इसबार मधुबनी से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं।

महागठबंधन और एनडीए से कौन हो सकते हैं उम्मीदवार

महागठबंधन: में सबसे आगे हाल ही कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति झा आजाद चल रहे हैं , दूसरे नंबर पर विकासशील इंसान पार्टी के सन ऑफ़ मल्लाह के नाम से प्रसिद्द मुकेश सहनी और तीसरे नंबर पर राजद के अब्दुल बरी सिद्दीकी का चर्चा चल रहा है। हालंकि अभी महागठबंधन में अभी सीट का बंटवारा भी नहीं हुआ है।

एनडीए: में सबसे आगे जदयू महासचिव संजय कुमार झा चल रहे हैं, हालंकि बीजेपी के गोपाल जी ठाकुर भी अपनी दावेदारी ठोंक रहे हैं। कीर्ति झा आजाद के कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह सीट जदयू के खाते में जाती दिख रही है। हालांकि सीटों को लेकर एनडीए में भी अंतिम निर्णय बांकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!