दरभंगा को जल्द मिलेंगा अपना रिंग रोड, महानगरों के तरह आसान होगा ट्रैफिक में सफर


शहर के विस्तार के साथ अकसर सड़को और आधारभूत सुविधाओं का विस्तार तो आम हैं, पर बिहार में कहानी इसके विपरीत हैं। दरभंगा की बात करें तो समय के साथ शहर का एक सिमित क्षेत्र में विकास होता रहा, साथ ही साथ अतिक्रमण और अन्य कारणों से सड़के भी सिकुड़ती गयीं।

दरभंगा- समस्तीपुर के सड़क फोर लेन के साथ होगा रिंग रोड का निर्माण भी।

मालूम हो की दरभंगा से समस्तीपुर के बीच 50 किलोमीटर सड़क को राष्ट्रीय राज्यमार्ग के तहत फोर लेन मे बदला जाना है। जिसके तहत मौजूदा सड़क की चौड़ाई 14 मीटर की जायेंगी, जिसपर 1600 करोड़ खर्च किया जायेगा।


1600 करोड़ की इसी योजना मे 450 करोड़ की लागत से दरभंगा को रिंग रोड की भी सौगात दी जायेगी। दरभंगा में रिंग रोड के लिए 12.50 किलोमीटर लंबी सड़क का, डीलाही- पावरग्रिड- पंडासराय- बीएमपी-13 होते गंगवारा तक निर्माण होगा।

शहर के लिए होगा वरदान
दरभंगा के लिए नयी सड़क वरदान जैसी होगा, जहां लोगों को यातायात के लिए सुगम रास्ता मिलेगा। मालूम हो की मौजूदा समय में दरभंगा के एक छोर से दूसरे छोर तक आने जाने मे लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता हैं, नये रिंग रोड का इस्तेमाल कर लोग सीधे जाम से बच कर शहर के एक कोने से दूसरे कोने आ जा सकेंगे। वहीं आसपास के जिलों से आने वाले वाहन भी शहर में प्रवेश किये बिना, सीधे रिंग रोड हो राष्ट्रीय मार्ग के रास्ते दूसरे जिलों के लिए निकल सकेंगे। इसके अलावा सिटी बस सर्विस के लिहाज से भी रिंग रोड वरदान साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!