दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों का जिलाधिकारी एंव एसएसपी ने किया निरीक्षण, तय समय सीमा में चालू किया जायेगा दरभंगा से हवाई सेवा


एयरपोर्ट पर जून से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में निर्माण कार्य तेजी से जारी है। बताते चलें की उड़ान योजना के तहत दरभंगा का चुनाव किया गया है। जहाँ से दिल्ली, मुंबई और बंगलौर तक की सीधी विमान सेवा स्पाइसजेट द्वारा शुरु की जानी हैं।

निर्माण कार्य जोर शोर से प्रगति पर
हाल में ही सिविल एंक्लेव कार्यो के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन पर शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। फरवरी से रनवे का कार्य पूरी गति से शुरू हो जायेगा। इसे लेकर प्रारंभिक तैयारिया पूरी की जा चुकी हैं।

मालूम हो की दरभंगा रनवे के मामले मे बिहार झारखंड का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा, साथ ही इसकी भौगोलिक स्थिति भी इसको अतिमहत्वपूर्ण बनायेंगी। इसे ले एयरपोर्ट पर आधारभूत नागरिक उड्डयन संरचना तैयार करने को लेकर एसएसपी और दरभंगा के जिलाधिकारी ने मिलकर सिविल एंक्लेव कार्य से जुड़े निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही वहां मौजूद अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये।

आर्थिक प्रगति के साथ पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा


बता दें अभी उत्तर बिहार और नेपाल के बड़े क्षेत्र को पटना पर हवाई सेवा के लिए निर्भर होना पड़ता हैं। दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होते ही ना सिर्फ पटना जाने से यात्रियों को मुक्ति मिलेगी, साथ ही यात्रा के दौरान होने वाली परेशानियों से भी छूटकारा मिलेगा। उत्तर बिहार के लिए एयरपोर्ट एक बड़ी सौगात ले कर आया है, जिससे आर्थिक प्रगति के साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!