डी.एम :- कोरोना पोजिटिव 06 नये मरीजों को डी.एम.सी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर चिकित्सा कराई जायेगी

कोरोना पोजिटिव 06 नये मरीजों को डी.एम.सी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर चिकित्सा कराई जायेगी: डी.एम.

जिला पदाधिकारी, दरभंगा डाॅ. त्यागराजन एस.एम. द्वारा बताया गया कि संदिग्ध मरीजों के रैंडम जांच में 6 नए मरीजों के कोरोना पोजिटिव होने की पुष्टि हुई है। ये सभी लोग विभिन्न प्रखण्ड क्वारंटाइन केन्द्रों में अलग-अलग ठहरे हुए है। इसमें से 03 मरीज बहादुरपुर प्रखण्ड के है और बाकी तीन में से एक-एक बेनीपुर, अलीनगर एवं कुशेश्वरस्थान के हैं।
जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन, दरभंगा को उपरोक्त 06 नये कोरोना पोजिटिव मरीजों को डी.एम.सी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर उनलोगों की समुचित चिकित्सा कराने का निदेश दिया है। इस प्रकार जिला में कोरोना पोजिटिव मरीजों
की संख्या 16 से बढ़कर 22 हो गई है।
उन्होंने बताया कि पहले के 16 कोरोना पोजिटिव मरीजों में से 05 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है और पहले के बाकी 11 मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। सभी मरीज स्वस्थ हैं लेकिन उक्त सभी मरीजों की समुचित चिकित्सा की जा रही है।
जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि 06 नए कोरोना पोजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की पहचान की जा रही है। उनलोगों की पहचान कर उनकी जाँच कराई जाएगी.
उन्होंने यें बातें मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहीं हैं.

उन्होंने बताया कि डीएमसीएच में बहुत तेज़ी से कोरोना की जाँच हो रहीं हैं. प्रत्येक दिन 150 सैंपल की जाँच की जा रहीं हैं. बताया कि डीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी लैब में दरभंगा जिला से संबंधित अबतक 1401 सैम्पल जाँच हेतु भेजा गया हैं जिसमें से 1067 सैम्पल के रिपोर्ट प्राप्त हो गया हैं.
उन्होंने बताया कि जिला में मिले कोरोना के 22 पॉज़िटिव मरीजों में से 1 को छोड़कर बाकी सभी राज्य के बाहर से यात्रा कर लौटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!