डीएम:- अप्रवासी लोंगो के लिये क्वारेंटीन सेंटर में रहने की उत्तम व्य्वश्था रहेगी.

अप्रवासी लोंगो के लिये क्वारेंटीन सेंटर में रहने की उत्तम व्य्वश्था रहेगी – डीएम.

केन्द्र सरकार द्वारा गाइड लाइन में संशोधन किये जाने के बाद जिला में अधिकाधिक संख्या में अप्रवासी लोंगो के आने की संभावना बढ़ गयी हैं. जिले के बाहर से आने वाले सभी लोंगो को पहले क्वारेंटीन सेंटर में रखा जायेगा. उसके बाद वे अपने अपने घरों को जा सकेंगे. सभी क्वारेंटीन सेंटर नगर निगम क्षेत्र एवं प्रखंड मुख्यालयों में संश्थापित किये जा रहे हैं.

जिलाधिकारी ने आज देर शाम कार्यालय प्रकोष्ठ में एक बैठक आयोजित करके सभी एसडीओ, एसडीपीओ, एसएचओ, एमओआईसी, बीडीओ, सीओ को सभी चिन्हित क्वारेंटीन सेंटरों में सरकार के दिशानिर्देश के अालोक में उत्तम व्य्वश्था करने का निर्देश दिया हैं .

इसमें आवासन, भोजन, साफ सफाई, चिकित्सा आदि की व्य्वश्था शामिल हैं.
सभी अवासितों के लिये अच्छी क्वालिटी का अंग वस्त्र यथा धोती, गंजी लुंगी, गमछा, नहाने एवं कपड़ा साफ करने का साबुन, शैम्पू, आईना, कंघी क्रय कर रखने का निर्देश दिया गया हैं. वहीं औरतों एवं लड़कियों के लिये उनके उपयोग के योग्य वस्त्रादि क्रय किये जा रहे हैं. क्वारेंटीन सेंटर में बिजली के बल्ब, पंखे भी लगे होंगे. आवासन के लिये गद्दे, चादर, मच्छरदानी भी दिए जायेंगे. सभी क्वारेंटीन सेंटर में जेनरेटर अनिवार्य रूप से रखा जायेगा ताकि लाइन कटने पर बिजली बाधित नहीं हो.
कहा हैं कि सभी अावासितों को सम्मान सहित क्वारेंटीन सेंटर में रखा जायेगा. सभी वरीय पदाधिकारियों को सेंटर का नियमित भरमन करते हुए वहां सारी व्यव्श्थाएँ सुनिश्चित करने को कहा गया हैं.

इस बैठक में नगर आयुक्त, डीडीसी एवं सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी एसडीओ, बीडीओ, एमओआईसी, सीओ आदि उपश्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!