जिलाधिकारी ने सड़क एवं निर्माण परियोजनाओं पर विशेष ध्यान देने का दिया आदेश


आज जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने तकनीकी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि सड़क पुल एवं अन्य निर्माण परियोजना पर विशेष ध्यान देकर उसे समय पर पूरा करावे। उन्होंने कहा कि जहां-जहां निर्माण परियोजनाओं का काम चल रहा है वहां विभागीय अभियंता नियमित रूप से निरीक्षण करें एवं मानक के अनुरूप कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करावे। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से कहा गया कि बहेरी बरियाही घाट, जटमलपुर हायाघाट, हथौड़ी पथ एवं अन्य पथों में चल रहे निर्माण कार्य को जल्दी पूरा कर ले।

दिल्ली मोर के पास चल रहे नाला निर्माण के कार्य को भी जल्दी से पूरा कर लेने को कहा गया। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में दिक्कत आ रहा तो अतिक्रमण हटाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी तथा अंचलअधिकारी को निर्देशित किया गया। बैठक में लघु सिचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता अनुपस्थिति पाए गए। जिला शहरी विकास अभिकरण के कार्यपालक अभियंता के वर्तमान वित्त वर्ष में सभी आठ स्कीम को एवं तालाबों की योजनाओं को जल्दी जल्दी पूरा करने को कहा गया।

राज्य परियोजना के अंतर्गत चल रही योजनाओं की स्वीकृति को काम शुरू कराने को कहा गया सड़क निर्माण की योजनाओं में जहां भू अर्जन से संबंधित मामले का निराकरण करने का निर्देश जिला भू अर्जन पदाधिकारी एवं अधिकारी को दिया गया। अधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिला में मॉडल स्कूल की योजनाएं पूरी हो चुकी है।

बाकी 8 योजनाओं को जल्दी पूरा करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को कहा गया है। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता को संवेदक समय पर काम पूरा नहीं करते हैं उनसे कांटेक्ट वापसकर उन पर कार्रवाई करें। बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग अंतर्गत मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चल रहे एवं सड़क निर्माण के कार्य पर विशेष ध्यान देकर उसे जल्दी पूरा करा लेने को कहा गया।

स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के कार्यपालक अभियंता को भी विशेष ध्यान देकर उनके अंतर्गत चल रही योजनाओं को पूरा कर लेने के लिए कहा गया। बैठक में डीआरडीए निदेशक वसीम अहमद समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी तथा सभी तकनीकी विभाग की जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!