कोविड-19 के लिए जारी आदेश का उल्लंघन करने वाले अब नहीं बख्से जायेंगे

*कोविड-19 के लिए जारी आदेश का उल्लंघन करने वाले अब नहीं बख्से जायेंगे*

*मुख्य सचिव ने सघन अभियान चलाने को दिए निर्देश*
दरभंगा, 06 जुलाई 2020, वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव, बिहार श्री दीपक कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को कोविड-19 कोरोना से बचाव के लिए जारी आदेश के उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि अगले एक सप्ताह तक विशेष अभियान चलाकर वाहनों एवं दुकानों की चेकिंग की जाए तथा सभी समारोह पर नजर रखी जाए और कोविड-19 से बचाव के लिए सोशल डिस्टेसिंग, मास्क का प्रयोग एवं शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों के लिए निर्धारित अधिकतम व्यक्तियों से अधिक के भाग लेने पर सख़्त कार्रवाई की जाए।

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने बताया कि पूर्व में दरभंगा शहरी क्षेत्र के 03 मॉल को बन्द कराया गया था, शेष मॉल को भी आज बन्द कराने का आदेश जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नगर थाना अन्तर्गत बड़ी बाजार क्षेत्र के शक्ति मैरेज हॉल, जहाँ विगत एक शादी समारोह में लगभग 200 लोग भाग लिए थे, के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
उन्होंने कहा कि आज कोविड-19 से बचाव के लिए जारी आदेश के उल्लंघन के मामले में दरभंगा के 54 प्रतिष्ठानों को बन्द कराया गया है, 19 वाहन जप्त किये गये हैं तथा 64 लोगों से 98,500 रूपये जुर्माना राशि की वसूली गई है।
उन्होंने कहा कि कल से यह अभियान और तीब्रता से चलाया जाएगा। कल से जो भी व्यक्ति बिना मास्क के सड़क पर पाया जाएगा, उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी तथा जुर्माना राशि की वसूली की जाएगी। उन्होंने सभी अनुमण्डल पदाधिकारी एवं थानाध्यक्षों को अभियान में तेजी लाने के निदेश दिए।
उक्त वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में नगर पुलिस अधीक्षक श्री योगेन्द्र कुमार, डीपीएम स्वास्थ्य व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!