आयुक्त एवं डीएम ने किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

*आयुक्त एवं डीएम ने किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण*

दरभंगा, 13 अगस्त 2020, श्री मयंक वरवड़े,आयुक्त दरभंगा प्रमंडल, दरभंगा एवं जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम द्वारा आज इस्माईलगंज एवं पंडासराय में कोविड 19 पॉजिटिव मामले पाए जाने पर सुरक्षा व बचाव के दृष्टिकोण से बनाए गए कंटेनमेंट जोन का स्वयं निरीक्षण किया गया। पदाधिकारी द्वय ने घूम-घूम कर कंटेनमेंट जोन के चारों तरफ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित दरभंगा नगर निगम के नगर आयुक्त श्री घनश्याम मीणा एवं अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री राकेश कुमार गुप्ता को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने लोगों को समझाते हुए कहा कि कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सतर्क एवं सचेत रहने की आवश्यकता है। जब भी बाहर निकले मास्क का प्रयोग करें, बिना मास्क पहने सार्वजनिक स्थलों पर भ्रमण न करें, बेवजह घर से बाहर न निकलें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत अनुपालन करें।
कोरोना पॉजिटिव के निकट संपर्क में आने तथा उसके मुंह से निकले ड्रॉपलेट्स दूसरे व्यक्ति के मुंह में पड़ने से से ही कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि जिन्हें भी कोरोना का लक्षण महसूस होता है, यथा बार-बार बीमार पड़ रहे हैं, सर्दी खांसी नहीं छूट रही है और सांस लेने में तकलीफ हो रही है, वे स्वेच्छा से अपनी जांच करा सकते हैं। सभी पीएचसी में जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। दरभंगा जिले में जांच की संख्या बढ़ा दी गई है इसलिए लक्षणयुक्त व्यक्ति स्वेच्छा से जाकर अपनी जांच करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!