असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार की 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार की 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. बिहार में एक विधायक वाली ओवैसी की पार्टी ने 22 जिलों में मुसलमानों के साथ दलितों की अच्छी आबादी वाले 32 सीटों का चयन कर लिया है. उन सीटों की सूची जारी कर दी गयी है. AIMIM कह रही है कि कुछ और सीटों पर चुनाव लडने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि सीटों की इस सूची से साफ है कि ओवैसी की पार्टी की निगाहें मुसलमानों के साथ साथ दलितों के वोट पर है.

ओवैसी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान ने आज ये जानकारी दी. अख्तरुल ईमान ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ साथ आरजेडी और कांग्रेस के विरोध में जनता के बीच जायेगी. बिहार में मुसलमानों के साथ साथ दलितों पर जुल्म किया जा रहा है. उनकी पार्टी मौजूदा सरकार और कांग्रेस-आरजेडी के कारनामों के खिलाफ जनता को गोलबंद करेगी.

इन सब सीटों पर AIMIM लड़ेगी चुनाव

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने उन सीटों की जानकारी दी है जहां से उनकी पार्टी चुनाव लड़ने का फैसला ले चुकी है. इसमें कटिहार जिले की बलरामपुर, बरारी, कदवा, पूर्णिया जिले की अमौर और बायसी, अररिया जिले की जोकीहाट, दरभंगा जिले की केवटी, समस्तीपुर जिले की समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र, मधुबनी जिले की बिस्फी और झंझारपुर, मुजफ्फरपुर जिले की बोचहा और साहेबगंज, वैशाली जिले की महुआ, पश्चिमी चंपारण की बेतिया और रामनगर, पूर्वी चंपारण जिले की ढ़ाका और नरकटियागंज, सीतामढ़ी जिले की परिहार और बाजपट्टी, पटना जिले की फुलवारीशरीफ सिवान जिले की रघुनाथपुर और दरौंदा, गोपालगंज जिले की बरौली, बेगूसराय जिले की साहेबपुरकमाल, भागलपुर जिले की कहलगांव, खगडिया जिले की सिमरी बख्तियारपुर, आरा की शाहपुर, जहानाबाद की मखदुमपुर, गया जिले की इमामगंज, वजीरगंज, औरंगाबाद जिले की औरंगावाबद विधानसभा क्षेत्र, कैमुर जिले की चैनपुर विधानसभा क्षेत्र शामिल है.

देखने वाली बात है कि ओवैसी की पार्टी AIMIM को बिहार में संभावनायें नजर आ रही है. पिछले साल हुए उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी बिहार में विधानसभा की एक सीट पर कब्जा कर चुकी है. देश में बिहार ऐसा तीसरा राज्य है जहां ओवैसी की पार्टी का प्रतिनिधि विधानसभा तक पहुंचा है. लिहाजा इस चुनाव में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!