बिहार: वायरल वीडियो पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, डीएम-एसपी से जवाब-तलब

Crime Other

कान पकड़कर उठक-बैठक करने का मामलासस्पेंड हुए एएसआई, कृषि अधिकारी को नोटिस

बिहार के अररिया के वायरल वीडियो में अब अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. इस मामले में एएसआई गोविंद सिंह को निलंबित कर दिया गया है. अब बिहार मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और अररिया एसपी और डीएम को नोटिस जारी कर 15 दिनों में जवाब मांगा है.

एएसआई हुए सस्पेंड

इस मामले में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बैरगाछी थाना के एएसआई गोविन्द सिंह को सस्पेंड कर दिया है. इस मामले के मीडिया में आने के बाद डीजीपी ने कहा कि जिस एएसआई के सामने चौकीदार ने कान पकड़कर उठक-बैठक की है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इधर कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को भी कृषि विभाग ने नोटिस जारी किया है और इनसे 6 मई तक जवाब मांगा है.

क्ल‍ििििििििििििििििििििििििििििििििििििििि

मानवाधिकार आयोग ने भेजा नोटिस

मंगलवार को जब टीवी चैनलों पर कान पकड़कर उठक-बैठक कर रहे चौकीदार गणेश की तस्वीरें चली तो बिहार पुलिस और कृषि विभाग की खूब किरकिरी हुई. इसके बाद बुधवार को बिहार मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में डीएम और एसपी से जवाब-तलब किया है.

क्यों कान पकड़ना पड़ा था चौकीदार को

बता दें कि लॉकडाउन होने की वजह से चौकीदार गणेश अररिया के बैरगाछी ओपी क्षेत्र में ड्यूटी दे रहे थे, इसी दौरान जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार इलाके में कृषि कार्यों का जायजा लेने निकले थे. तभी एक चौकीदार ने उनकी गाड़ी को रोक दिया और लॉकडाउन परमिशन पास मांग लिया. चौकीदार द्वारा पास मांगने पर जिला कृषि पदाधिकारी बेहद भड़क गए. उन्होंने एएसआई और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में चौकीदार से कान पकड़कर उठक-बैठक कराया और उससे माफी मंगवाई. देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया.

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. राजधानी पटना में तीन संक्रमित मरीजों सहित अलग-अलग जिलों में बुधवार को पांच लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 131 हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *