विधि व्यवस्था को लेकर अपराध गोष्ठी में एसडीपीओ ने की समीक्षा बैठक

Darbhanga

विधि व्यवस्था को लेकर अपराध गोष्ठी में एसडीपीओ ने की समीक्षा बैठक

विधि व्यवस्था को लेकर अपराध गोष्ठी में सदर एसडीपीओ अनोज कुमार ने बुधवार को अनुमंडल के सभी पुलिस पदाधिकारियों की बैठक कर अपराध की समीक्षा की। लहेरियासराय थाना में आयोजित अपराध गोष्ठी में एसडीपीओ ने लंबित कांडों का जल्द से जल्द

निष्पादन करने को कहा। वहीं दुर्गापूजा को देखते हुए जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। वहीं वारंटियों की गिरफ्तारी व अपने-अपने इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के साथ अपराधियों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी चौक चौराहों के अलावा पूजा-पंडालों में पुलिस अधिकारी व जवान मुस्तैदी से अपने कर्तव्य का निर्वहण करेंगे।

बैठक में लहेरियासराय थानाध्यक्ष एच एन सिंह के अलावा सभी थाना के थानाध्यक्ष, इंस्पेक्टर व ओपी प्रभारी मौजूद थे। उधर बेनीपुर एसडीपीओ के कार्यालय में गुरुवार को एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी की अध्यक्षता में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। बैठक में सितंबर माह में प्रतिवेदित कुल 92 मामले की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कांड निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश देते हुए दुर्गापूजा एवं विसर्जन शांतिपूर्ण संपन्न करवाने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया। साथ ही बिना अनुज्ञप्ति के एक भी पूजा या ध्वनिविस्तारक यंत्र का प्रयोग बिना अनुमति नहीं किये जाने का सख्त हिदायत उपस्थित थानाध्यक्षों को दिया। इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था एवं घटना रोकने के लिए सभी पूजा स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे एवं पूजा पंडाल में अग्निशमन यंत्र लगाने के साथ-साथ बिजली के नंगे तार और हवन पर पूर्ण प्रतिबंध का निर्देश सभी पूजा समिति को देने का निर्देश दिया। लम्बित कांडों का शीघ्र निष्पादन एवं लम्बित वारंटियों की गिरफ्तारी और जप्ती कुर्की में तेजी लाने की बात कही। अवैध शराब विक्रेता एवं पियक्कड़ों पर कड़ी निगरानी करने के लिए ग्रामीण स्तर पर खुफिया तंत्र को मजबूत करने का सख्त निर्देश दिया। साथ ही इसके लिए व्यक्तिगत जवाबदेही तय किये जाने की बात बताई। उमेश्वर चौधरी ने कहा कि पूजा में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए 580 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कारवाई की गई है जबकि 270 डीजे संचालक को नोटिस की गई है। इस वर्ष पूरे अनुमंडल क्षेत्र में 68 पूजा समितियों को अनुज्ञप्ति निर्गत की गयी है और 26 स्थानों पर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी है। इस अवसर पर बहेड़ा सर्किल निरीक्षक मदन प्रसाद, बहेड़ा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी, अलीनगर थानाध्यक्ष राम नारायण पासवान सहित बहेड़ी, मनीगाछी, सकतपुर के थानाध्यक्ष एवं बाजितपुर और नेहरा ओपी अध्यक्ष उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *