मिल्लत कॉलेज राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने कॉलेज में चलाया स्वच्छता अभियान।

Education

मिल्लत कॉलेज राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने कॉलेज में चलाया स्वच्छता अभियान।
स्वच्छता को अपनाकर लोगों की औसत आयु में की जा सकती है वृद्धि
– प्रोफ़ेसर विजय मिश्रा


मिल्लत कॉलेज राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आज पूरे कॉलेज परिसर में सफाई अभियान चलाया गया जिसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओ, शिक्षकों तथा शिक्षकेतर कर्मचारियों ने भाग लिया।
आज के इस कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉक्टर विजय मिश्रा ने कहा कि मिल्लत कॉलेज राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 1 अगस्त 2019 से ही लगातार कई कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं, जो कि प्रशंसनीय है। उन्होंने अपने कॉलेज के स्वयंसेवकों की हौसला अफजाई करते हुए उनके द्वारा गांव में जाकर स्वच्छता के प्रति लोगों के बीच चलाए जा रहे जागरूकता अभियान की खासतौर पर प्रशंसा की।


प्रोफेसर विजय मिश्रा ने जोर देकर कहा कि आज पूरे भारतवर्ष में लोगों के औसत आयु में काफी वृद्धि हुई है जिसे देश भर के एनएसएस स्वयंसेवकों के साफ सफाई के प्रति उनके जागरूकता अभियान से और भी अधिक बढ़ाया जा सकता है।
प्रोफ़ेसर मिश्रा ने कहा कि मिल्लत कॉलेज के स्वयंसेवकों के कठिन परिश्रम से समाज के लोगों के बीच साफ सफाई से संबंधित जागरूकता प्रदान की जा रही है जो समाज तथा देश की बड़ी सेवा है।
कॉलेज शिक्षक संघ के सचिव तथा भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉक्टर महेश चंद्र मिश्र ने इस अवसर पर कॉलेज के एन एस एस स्वयंसेवकों के कड़ी मेहनत तथा निष्ठा के साथ सभी कार्यक्रमों में भागीदारी हेतु स्वयंसेवकों की प्रशंसा की तथा इसके लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में प्राचार्य डॉक्टर विजय मिश्रा को उनके सफल नेतृत्व के लिए साधुवाद दिया। डॉ मिश्र ने आशा व्यक्ति की कि हमारे स्वयंसेवक आगे भी सभी कार्यक्रमों में इसी प्रकार भाग लेते रहेंगे।
इस अवसर पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ मोहित ठाकुर ने अपने कॉलेज के स्वयंसेवकों की सक्रिय सहभागिता हेतु तथा खासकर विश्वविद्यालय में कॉलेज के तरफ से निकाले गए झांकी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उनकी तारीफ की।

उसके बाद कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर सोनी शर्मा के नेतृत्व में स्वयंसेवकों के साथ साथ कॉलेज के अन्य छात्र-छात्राओ, शिक्षक तथा शिक्षकेतर कर्मचारियों ने पूरे परिसर में सफाई अभियान चलाया तथा उपस्थित लोगों से कहीं भी कचरा न फैलाने हेतु निवेदन किया। इन लोगों ने मुख्य प्रशासनिक भवन के सामने, पुस्तकालय तथा प्रयोगशाला सहित वर्ग कक्ष, पार्क एवं अंदरूनी सड़कों को साफ सुथरा करने के साथ-साथ पूरे परिसर मे स्वच्छता सम्बन्धी कई पोस्टर चिपकाए।
आज के इस सफाई अभियान में अन्य स्वयंसेवकों के अतिरिक्त इमरान हैदर, मोबीना, सूफिया, आकिब, सीमा परवीन, रहीमा परवीन, सादिक अंसारी, सनी, गालिब, मुस्कान, नाज, रुकैया, आशी, नूर, रोशन कुमार, गुलनाज जवी आदि स्वयंसेवकों के साथ साथ प्रीति पीटर तथा कॉलेज छात्र संगठन के अमन नवाज खान सहित सभी पदाधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *