समस्तीपुर के लोजपा सांसद रामचन्द्र पासवान का 57 की आयु में दिल्ली के एक अस्पताल में निधन!

Darbhanga Politics

पार्टी के एक नेता ने बताया कि रामचंद्र पासवान ने 11 जुलाई को दिल्ली स्थित आवास पर रात में सीने में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उनकी स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही थी। पार्टी के एक नेता ने बताया कि रामचंद्र पासवान ने 11 जुलाई को दिल्ली स्थित आवास पर रात में सीने में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दिल का दौरा पड़ने के बाद हुए थे भर्ती
परिवार के एक सदस्य ने तब बताया था कि चिकित्सकों ने दिल का दौरा की बात कही। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी अस्पताल पहुंचकर उनका हाल-चाल लिया था। इसके अलावा बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी के कई नेता भी उनका हालचाल जानने के लिए दिल्ली गए थे।

कांग्रेस के अशोक कुमार को हराया था
इसी साल लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर लोकसभा सीट से एलजेपी उम्मीदवार रामचंद्र पासवान ने कांग्रेस के अशोक कुमार को 1.5 लाख से अधिक वोटों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की थी।

ऐसी रही जीवन यात्रा
1 जनवरी 1962 को रामचंद्र का जन्म हुआ था। खगड़िया जिले के शहरबन्नी गांव में एक दलित परिवार में रामचंद्र का जन्म हुआ। रामचंद्र की तीन संतानों में दो बेटे और एक बेटी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1998 में खगड़िया को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद के चुनाव के साथ रामचंद्र की राजनीतिक पारी की शुरुआत हुई। 1999 में वह पहली बार सांसद चुने गए। इसके बाद 2004 में एक बार फिर वह जीते। हालांकि 2009 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2014 में एक बार फिर उन्होंने जीत हासिल की और इस बार भी समस्तीपुर सुरक्षित सीट से वह जीतने में सफल रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *