दरभंगा में माछ-भात भोज का हुआ आयोजन, शामिल हुए महागठबंधन के सभी सहयोगी दलों के शीर्ष नेता

Politics


दरभंगा के मछली मंडी में विकासशील इंसान पार्टी के द्वारा माछ-भात के भोज का आयोजन किया गया. इसमें महागठबंधन के सभी सहयोगी दलों के जिला के शीर्ष नेता शामिल हुए. इससे पहले 7 जनवरी को पटना में वीआईपी द्वारा ‘माछ-भात’ भोज का आयोजन किया गया था. इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा, हम (से) सुप्रीमो जीतनराम मांझी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित महागठबंधन के तमाम बड़े नेता शामिल हुए थे.


इस अवसर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि पटना तथा दरभंगा के पश्चात बिहार के सभी जिलों में ‘माछ-भात खाएँगे, महागठबंधन को जिताएंगे’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. ज्यादातर जिलों में सन ऑफ़ मल्लाह स्वयं कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. साथ ही सभी जिलों में महागठबंधन के राज्य तथा जिले के तमाम बड़े नेता उपस्थित रहेंगे.

सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार के सभी 40 सीटों पर महागठबंधन जीत दर्ज करेगी तथा एनडीए का सूपड़ा साफ़ हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द की महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. महागठबंधन के सभी सहयोगी दलों के नेता मिलकर सीट बंटवारे पर फैसला करेंगे.

दरभंगा में सन ऑफ मल्लाह ने श्याम माई मंदिर में दर्शन के पश्चात विद्यापति चौक पर महाकवि विद्यापति की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. तत्पश्चात मछली मंडी में वीआईपी द्वारा आयोजित माछ-भात भोज में भाग लिया. भोज के पश्चात सन ऑफ मल्लाह बिरौल के लिए रवाना हुए तथा रास्ते मे आशापुर चौक के नजदीक मजार पर चादर चढ़ाया तथा क्षेत्र में अमन-चैन की कामना की.

बिरौल पहुंचकर सन ऑफ मल्लाह स्थानीय लोगों के साथ बैठक में शामिल हुए. भोज में पूर्व केंद्रीय मंत्री अली असरफ फातमी तथा राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के शरीक होने से दरभंगा लोकसभा सीट से सन ऑफ मल्लाह की दावेदारी पर मुहर लगते दिख रही है.

बिहार के मल्लाह समाज द्वारा सामूहिक रूप से कार्यक्रम के लिए मछली का इन्तेजाम किया गया. बिहार के मल्लाह समुदाय के सहयोग से विकासशील इंसान पार्टी द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि बिहार में मतस्य उत्पाद पर मल्लाह समाज का अधिकार है तथा इसके विकास के लिए वीआईपी तथा निषाद विकास संघ द्वारा सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज बिहार में निषाद/मल्लाह समाज वीआईपी के बैनर तले एकजुट हो गया है तथा आगामी चुनाव में सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी तरह से तैयार है.

भोज में पूर्व केंद्रीय मंत्री अली असरफ, विधायक ललित यादव, वीआईपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैद्यनाथ सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव चौधरी, राष्ट्रीय प्रवक्ता किशन चौधरी, जिलाध्यक्ष विनोद बम्पर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमेश सहनी, संतोष सहनी, राजद नेता राम नरेश यादव, कोंग्रेस नेता सीता राम चौधरी, हम(से) नेता आर के दत्ता, रालोसपा नेता राजीव कुशवाहा, सपा नेता बसीर अहमद तथा कुशेश्वर महतो, सीपीआई नेता लालन ठाकुर तथा श्याम भारती सहित महागठबंधन के सभी सहयोगी दलों के नेता शामिल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *